ONLINE Pageviewers

Saturday 25 April 2020

राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की कोचिंग्स के लिए ‘द ड्रीमलैंड अकैडमी’


 राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की कोचिंग्स के लिए ‘द ड्रीमलैंड अकैडमी’


आरएएस और आईएएस परीक्षा
द ड्रीमलैंड अकैडमीराजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की कोचिंग्स के लिए एक अभिनव शुरुआत है। आरएएस और आईएएस परीक्षा में चयनित होना राजस्थान के हर एक युवा का दिव्या स्वप्न है आरएएस की परीक्षा आईएएस के बाद सर्वाधिक महत्वपूर्ण परीक्षा है। प्रतिस्पर्धा, पैटर्न और पाठ्यक्रम तीनों दृष्टि से ये दोनों ही परीक्षा एक-दूसरे से कमोवेश अलग है। सटीक गुणवत्तापूर्ण एवं व्यापक मार्गदर्शन की हमेशा इसमें महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इस क्षेत्र में इन्हीं उद्देश्यों को सार्थक करने के लिए द ड्रीमलैंड अकैडमी देश / राज्य के ख्याति प्राप्त शिक्षकों, बुद्धिजीवियों और को शामिल कर बनायी गयी अनूठी अकैडेमी है। प्रारम्भिक, मुख्य परीक्षा एवं साक्षात्कार के स्तर पर कोचिंग के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण मार्गदर्शन प्रदान करना इस अकैडेमी का मुख्य उद्देश्य है।  
वर्तमान #आरएएस_आईएएस प्रारम्भिक एवं मुख्य परीक्षा के लिए नये पाठ्यक्रम के लागू होने के बाद गंभीर मार्गदर्शन की आवश्यकता बढ़ गई है। इस उद्देश्य की पूर्ति हेतु दिल्ली एवं राजस्थान के सर्वश्रेष्ठ ख्याति प्राप्त शिक्षकों को एक मंच पर लाने का अद्वितीय प्रयास है। अकैडेमी के शिक्षक आरएएस परीक्षा की चुनौतियों के अनुरूप समयबद्ध पाठ्यक्रम पूरा करने में पूरी तरह सक्षम है। द ड्रीमलैंड अकैडमीद्वारा गुणवत्तापूर्ण परीक्षापयोगी अध्ययन सामग्री नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जाती है एवं परीक्षा के प्रारूप पर आधारित टेस्ट सीरीज एवं सलेक्टेड आईएएस एवं आरएएस टॉपर्स द्वारा नि:शुल्क मार्गदर्शन प्रदान किया जाता है। अकैडेमी में #आईएएस_परीक्षा के लिए भी ऐसी ही  शुरुआत की जाएगी ताकि जयपुर से दिल्ली जाने वाले विधार्थियो को यही पर गुणवत्तापूर्ण परीक्षा की तैयारी करवाई जा सके ।
राजस्थान प्रशासनिक सेवा #RAS राजस्थान में हर साल #RPSC द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रतिष्ठित और प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक है। पाठ्यक्रम बहुत बड़ा है और उचित योजना और मार्गदर्शन के बिना आकांक्षी खो जाते हैं। #_ड्रीमलैंड_अकैडमी अनुभवी विषय विशेषज्ञों के माध्यम से आरपीएससी की वर्तमान परीक्षण-प्रक्रिया एवं नवीन-पैटर्न के साथ उम्मीदवारों को प्रतिस्पर्धी-ज्ञान और अद्यतन शोध-आधारित सामग्री एवं प्रत्येक विषय के स्कॉलर्स द्वारा तैयार अध्ययन सामग्री उपलब्ध करवाएगी। हमें पूर्ण उम्मीद है कि हमारी शिक्षण-विधियों और परिणामों से हम ना केवल जयपुर बल्कि प्रदेशभर में सर्वश्रेष्ठ आरएएस / आईएएस कोचिंग में से एक बनेगा।
हम अपने छात्रों की आवश्यकता के अनुसार अपनी सुविधाओं में लगातार सुधार कर रहे हैं। राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं को आरएएस के रूप में संक्षिप्त किया जाता है जो राजस्थान में राज्य सिविल सेवा परीक्षा है। परीक्षा राजस्थान में विभिन्न अधिकारियों के पद के लिए आयोजित की जाती है। आरएएस हर साल बहुत से युवाओं को आकर्षित करता है और यही कारण है कि विभिन्न कोचिंग संस्थानों ने जयपुर में आरएएस कोचिंग को अपनाया है।
RAS एक कठिन परीक्षा है, पाठ्यक्रम में प्रत्येक विषय है जो राजस्थान की ऐतिहासिक, भौगोलिक, सांस्कृतिक और अन्य जानकारी से संबंधित है। यही कारण है कि आरएएस की बात आते ही सेल्फ स्टडी बहुत ज्यादा व्यस्त हो जाती है। यही कारण है कि आपको अपने आप को एक अच्छी तैयारी सुनिश्चित करने के लिए जयपुर में सर्वश्रेष्ठ आरएएस कोचिंग में जाने की आवश्यकता है। #दड्रीमलैंडअकैडमी जयपुर में सबसे अच्छी आरएएस कोचिंग्स में से एक है।
#RajasthanAdministrativeServices #RAS #RajasthanPublicServiceCommission #RPSC  #IndianAdministrativeServices #IAS #CivilService #UPSC #TheDreamlandAcademy #The_Dreamland_Academy

No comments: